Akhilesh Yadav-PC

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी पार्टी अपना कुनबा बढ़ाने में लगी है।आज समाजवादी पार्टी में बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिब्कातुल्लाह अंसारी अपने बेटे सहित समर्थकों के साथ अखिलेश यादव की मोजूदगी में सपा में शामिल हो गए। सिब्कातुल्लाह अंसारी मुख्तार अंसारी के बड़े भाई है। वो गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद विधानसभा सभा क्षेत्र से 2007 में सपा और 2012 में कौमी एकता दल से विधायक रह चुके है, 2017 के विधानसभा चुनाव में बसपा के टिकट पर  मैदान में उतरे लकिन बीजेपी की अलका राय से हार गए थे।

अम्बिका चौधरी की सपा में फिर से वापसी

सपा से चार बार विधायक रहे अंबिका चौधरी ने भी फिर से पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की मोजूदगी में घर वापसी की।इस अवसर पर वह भावुक भी हो गए थे। जिस पर अखिलेश यादव ने उन्हें सांत्वना दी।वो मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे है।

चौधरी को पिछले दो चुनावो में भाजपा के उपेंद्र तिवारी के हाथो पराजय मिली। पंचायत चुनाव के दौरान उनके बेटे आनंद चौधरी ने सपा की सदस्यता ली थी और पार्टी ने उन्हें बलिया से जिला पंचायत अध्यक्ष का कैंडिडेट बनाया था। और वो चुनाव भी जीत गए थे। तब से ही लगने लगा था की कि उनका अब बसपा से मोहभंग हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.