team-india-ovel-test-win

ओवल टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को में 157 रनो से हराकर सीरीज में  2-1 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 368 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम चौथी पारी में 210 रन बनाकर आल आउट हो गयी, इस तरह से भारत ने ये टेस्ट मैच 157 रनो के बड़े अंतर से जीत लिया।

Team-india win ovel test

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और भारत को बैटिंग के आमंत्रित किया, भारत ने पहले बैटिंग करते हुए कप्तान कोहली और शार्दुल ठाकुर की फिफ्टी की बदौलत सिर्फ 191 रन ही बना पायी.इंग्लैंड की लिए क्रिस वोक्स ने 4 विकेट और ऑली रॉबिन्सन ने 3 विकेट लिए। इंग्लैंड की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही उसके 62 रन पर 5 विकेट गिर गए ,फिर उसके बाद ऑली पोप ने जॉनी बेयरस्टो और मोईन अली के साथ मिलकर टीम का स्कोर  २90 रन पर पहुंचाया ,पोप ने 81 रनों की पारी खेली और वोक्स ने 50 रन बनाए ,इस तरह से इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 99 रनों की लीड मिली, टीम इंडिया की ओर से उमेश यादव ने 3, जसप्रीत बुमराह औऱ रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए।

टीम इंडिया ने दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत की ओपनर केएल राहुल और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की, राहुल को 46 रन की निजी स्कोर पर एंडरसन आउट कर दिया ,इसके बाद रोहित शर्मा और  चेतेश्वर पुजारा की दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई,दूसरा विकेट रोहित शर्मा का गिरा ,वह 127 रन बनाकर आउट हुए।टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में 466 रन का विशाल स्कोर बनाया और इंग्लैंड को जीत के लिए 368 रन का लक्ष्य दिया.

और चौथी पारी में इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत कि ओपनर हसीब हमीद (63)  रोरी बर्न्स (50) रन बनाये ,इसके बाद इंग्लैंड की टीम सिर्फ 210 रनों पर आउट हो गई.सिर्फ कप्तान जो रुट ही 36 रन बना पाए ,भारत के लिए चौथी पारी में उमेश यादव को 3 विकेट मिलेजबकि  जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट मिले। और इस तरह से भारत ने इंग्लैंड को 157 रनो से हराकर ओवल टेस्ट मैच जीत लिया।

इंडिया पहली पारी :- 191 आल आउट

इंग्लैंड पहली पारी :- 290 आल आउट

 इंडिया दूसरी पारी  :- 466

इंग्लैंड दूसरी पारी  :- 210

रिजल्ट  :- टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 157 रनो से हराया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed