rahul gandhi today pc

आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेस में रसोई गैस,डीज़ल और पेट्रोल की क़ीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली केंद्र सरकार पर ‘तीखा हमला’ बोला है,राहुल गांधी कहा कि सच में जीडीपी बढ़ रही है।उन्होंने GDP का मतलब भी बताया। यानी गैस, डीजल और पेट्रोल, मोदी सरकार में जीडीपी बढ़ने का मतलब ग्रास डोमिस्टिक प्रोडशन या सकल घरेलू उत्‍पाद नहीं है बल्कि ‘गैस, डीजल पेट्रोल की बढ़ती कीमत है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार से एक सवाल भी किया की गैस, डीजल और पेट्रोल से 23 लाख करोड़ रुपये कमाए. वो पैसा कहां गया।

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने ‘मोनेटाइजेशन’ और डीमोनेटाइजेशन को लेकर भी मोदी सरकार पर तंज कसा की मोदी के शासन काल मे किसानों,मध्‍य वर्ग, सैलरी क्‍लास और मजदूरों का डीमोनेटाइजेशन’ हो रहा है जबकि मोनेटाइजेशन  ‘केवल हम दो हमारे दो’का ही हो रहा है।

राहुल गाँधी ने कहा, की “2014 में एलपीजी सिलेंडर की क़ीमत 410 रुपये थी जबकि आज यह 885 रुपये है। पेट्रोल की क़ीमत 71.50 रुपये प्रति लीटर थी, यह आज 101 रुपये है, डीज़ल की क़ीमत 57 रुपये थी, आज 88 रुपये प्रति लीटर है। इस तरह सिलेंडर की क़ीमत 116 फ़ीसदी, पेट्रोल की क़ीमत 42 फ़ीसदी और डीज़ल की क़ीमत 55 फ़ीसद तक बढ़ी है।

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने ये भी कहा की , “2014 में अंतराष्ट्रीय बाज़ार में तेल की क़ीमत 105 रुपये थी जबकि आज यह 71 रुपये है और यह उस वक़्त यानी यूपीए के समय में यह क़ीमत 32 फ़ीसदी ज़्यादा थी, 2014 में अंतराराष्ट्रीय बाजार में गैस की क़ीमत 880 रुपये थी और आज यह 653 है यानी 26 फ़ीसदी कम है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed