Haryana Farmer

आज करनाल में CM मनोहर लाल खट्टर का एक कार्यक्रम था। उसी के विरोध में आज किसानो ने प्रदर्शन किया। इसी प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने किसानो पर लाठीचार्ज किया। पुलिस द्वारा की गयी लाठीचार्ज में कई प्रदर्शनकारी किसान गंभीर रूप से घायल हो गए। इसी से गुस्साए किसानों ने हरियाणा में कई जगहों पार हाईवे को जाम कर दिया।

संयुक्त किसान मोर्चा’ ने किसानों पर पुलिस द्वारा की कार्रवाई को “बर्बर” कृत्य करार दिया है. साथ ही इसके विरोध में राज्यभर में किसानों से विरोध करने का आह्वान किया.इससे आने जाने में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

पुलिस द्वारा किसानो पर लाठीचार्ज किये जाने पर राहुल गांधी ने कहा

फिर ख़ून बहाया है किसान का,

शर्म से सर झुकाया हिंदुस्तान का!

वही योगेंद्र यादव ने घायल किसानों की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा – “ये हरियाणा पुलिस का असली चेहरा है.”

जब डरी हुई सरकार पुलिस को आगे करती है तो ये होता है.मैं उन किसानों को सलाम करता हूं जिन्होंने तमाम चीजों का मुकाबला करते हुए उसके सामने खड़े रहे.”

किसान नेता राकेश टिकैत ने एक ट्वीट किया और कहा

आज हरियाणा के करनाल में हुए लाठीचार्ज के विरोध में हरियाणा के साथियों से निवेदन है शाम 5:00 बजे तक सभी रास्ते जाम रहेंगे । सरकार का टारगेट 5 सितंबर मुजफ्फरनगर में आयोजित किसान महापंचायत है यह चाहते हैं हरियाणा के लोग महापंचायत में ना जा पाए इन विषयों पर आप सभी ध्यान दें।

वरुण गांधी ने भी की हमले की निंदा

पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने SDM का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “मैं उम्मीद करता हूं कि ये वीडियो एडिट किया हुआ है, और डीएम ने ऐसा नहीं कहा… नहीं तो, लोकतांत्रिक भारत में अपने नागरिकों के साथ ऐसा करना अस्वीकार्य है.”

कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने एसडीएम का वीडियो पोस्ट कर लिखा,

“करनाल में ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने पुलिस को सीधे आदेश दिए थे कि जो भी यहां से गुजरे, उसका सिर फोड़ देना है. नतीजा कि अनेक किसानों को गंभीर चोटें आईं. BJP-JJP सरकार क्रूरता की सारी हदें पार कर चुकी हैं. क्या ऐसा बर्ताव कोई सरकार अपने ही देशवासियों से कर सकती है?

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट करते हुए लिखा

गुरू मोदी जी ने आज पंजाब में जलियांवाला बाग के लाइट एंड साउंड शो का उद्घाटन किया और शिष्य खट्टर जी ने करनाल में अन्नदाताओं पर लाठीचार्ज करवा के जनरल डायर जैसी बरर्बता का लाइव प्रसारण करवा दिया? शर्म करो भाजपा-जजपा सरकार! डूब मरो, न्याय करो, बेक़सूर अन्नदाताओं को रिहा करो !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed