manish Gupta & his Wife

सोमवार की रात को गोरखपुर पुलिस ने एक होटल में छापेमारी के दौरान मारपीट की जिसमे एक युवक की मौत हो गयी। मरने वाले युवक का नाम मनीष गुप्ता है जो प्रॉपर्टी डीलर है और अपने दोस्तों के साथ गोरखपुर घूमने आये थे और एक होटल में ठहरे हुए थे। रात 12 बजे के बाद पुलिस ने होटल में छापा मारा और सभी की आईडी चेक की, फिर उनके सामान की तलाशी लेने लगे, तब मनीष गुप्ता ने पुलिस से कहा की हम आतंकी नहीं हैं यह बात मनीष के दोस्तों ने मीडिया को बताई। उसकी इसी बात से पुलिस को गुस्सा आ गया और हम तीनो के साथ पुलिस ने काफी मारपीट की। जिसकी वजह से मनीष की मौत हो गयी .

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी मनीष गुप्ता के शरीर पर काफी गंभीर चोट के निशान मिले हैं। और  सिर में भी जो गहरी चोट लगी थी, इसकी वजह से ही उनकी मौत हो गयी।

वही मनीष गुप्ता की पत्नी पुलिस वालों के खिलाफ मुकदमे और कार्यवाई की मांग कर रही हैं। और मनीष गुप्ता का परिवार लगातार प्रदर्शन कर रहा है और राज्य सरकार से इन्साफ की मांग कर रहा है।

जब ये मामला तूल पकड़ने लगा तो गोरखपुर पुलिस ने होटल में छापेमारी करने गए 6 पुलिस वाले को सस्पेंड कर है। इस मामले में अब तक तीन पुलिसवालों समेत कुल 6 लोगों पर हत्या के तहत केस दर्ज किया गया है

मनीष की पत्नी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात और एसआईटी जाच की मांग के साथ बॉडी के अंतिमसंस्कार के लिए राजी हुई हैं, तब जाकर मनीष गुप्ता का अंतिम संस्कार हुआ।

और मनीष की पत्नी की भी कल मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात होगी

विपक्ष ने भी योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा

आज मनीष गुप्ता के घर पर जाकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी उनके परिवार वालो से मुलाकात की और 20 लाख रुपए से मनीष के परिवार की आर्थिक मदद की.

और राज्य सरकार से भी उन्हें इन्साफ देने की मांग की और 2 करोड़ मुआवजा और 1 सरकारी नौकरी की मांग की।

और प्रियंका गाँधी ने भी पुलिस द्वारा मारपीट में हुई मनीष की मौत के बहाने योगी सरकार को अपने निशाने पर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed