Kanhaiya Kumar & Jignesh Mevani Joins Congress Party

जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के वडगाम से निर्दलीय विधायक और युवा दलित नेता जिग्नेश मेवानी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए. शहीद भगत सिंह की जयंती के मोके पर कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी ने राहुल गांधी से मिले और उनके साथ ही शहीद पार्क जाकर सरदार भगत सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की. कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी को कांग्रेस में शामिल कराने में सबसे ज्यादा योगदान गुजरात के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल का रहा.

कांग्रेस के दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में जिग्नेश मेवानी ने राहुल गाँधी को संविधान की प्रति भेंट की, तो वही कन्हैया कुमार ने उन्हें महात्मा गांधी, भीमराव आंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीर भेंट की।

कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी का कांग्रेस पार्टी में शामिल  होने पर पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, कांग्रेस पार्टी के मीडिया प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला,हार्दिक पटेल ,नितिन राउत और बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों युवा नेताओ का स्वागत किया।

कांग्रेस में शामिल होकर कन्हैया ने कहा कि करोड़ों नौजवानों को लगने लगा है कि कांग्रेस नहीं बचेगी, तो देश भी नहीं बचेगा और ऐसे में वह लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए कांग्रेस में शामिल हुए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि देश में वैचारिक संघर्ष को कांग्रेस ही नेतृत्व ही दे सकती है। और उन्होंने जोर देकर कहा कि आज देश को भगत सिंह के ‘साहस’, आंबेडकर की ‘समानता’ और गांधी की ‘एकता’ की जरूरत है

और उन्होंने अपनी पुरानी पार्टी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को भी धन्यवाद दिया।

और जिनेश मेवानी ने कहा कि देश के युवाओं को और संविधान में विश्वास करने वाले लोगो को मिलकर लड़ाई लड़नी है क्योंकि इस समय  देश बहुत नाजुक दौर से गुजर रहा है

दोनों युवा नेताओ के कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने पर केसी वेणुगोपाल ने कहा कि इससे आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी को मजबूती मिलेगी।

और भक्त चरण दास ने कहा कि सरदार भगत सिंह की जयंती के अवसर पर दोनों नेताओ ने पार्टी में शामिल होने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है।  और इससे कांग्रेस पार्टी को मजबूती मिलेगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed