PM Modi pay tribute to Kalyan Singh

उत्तर प्रदेश के तीन बारमुख्यमंत्री रहे और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह का शनिवार देर रात निधन हो गया. वह 89 साल के थ। उन्होंने लखनऊ के एसजीपीजीआई अस्पताल में अंतिम साँस ली। कल्याण सिंह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे।

       कल्याण सिंह की गिनती भाजपा के शीर्ष नेताओं में होती है वो बीजेपी के संस्थापक नेताओं में शामिल थे। कल्याण सिंह राम मंदिर आंदोलन के बड़े नेता थे.वह उत्तरप्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री भी रहे। कल्याण सिंह ने 2014 – 2019 के बीच राजस्थान के राज्यपाल के रूप में भी कार्य किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कई बार कल्याण सिंह  देखने हॉस्पिटल गए थे । कल्याण सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.

     कल्याण सिंह का जन्म 5 जनवरी,1932 को यूपी के अतरौली में हुआ था  साल 1952 में कल्याण सिंह की शादी रामवती देवी से हुई कल्याण सिंह ने बीए और एलएलबी की पढ़ाई की थी.कल्याण सिंह के एक बेटी प्रभा वर्मा और एक बेटा राजवीर सिंह है,राजवीर सिंह एटा से बीजेपी के सांसद हैं। वही कल्याण सिंह के पोते संदीप सिंहउत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed