Dale Stane

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया है. स्टेन ने रिटायरमेंट की घोषणा ट्वीट करके दी।  उन्होंने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की जानकारी ट्वीट करके दी। डेल स्टेन ने साउथ अफ्रीका को कई मैचों में अकेले अपने दम पर जीत भी दिलाई.स्टेन पिछले काफी समय से चोटिल चल रहे थे और टीम से बहार थे। और वो 38 वर्ष के थे।

स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से 93 टेस्ट में 439 विकेट, 125 वनडे में 196 विकेट और 47 टी20 इंटरनेशनल मैच 64 विकेट लिए।  

स्टेन के संन्यास लेने के बाद बहुत से क्रिकेटरों ने उनको उनके शानदार कैरियर के लिए ट्वीट कर बधाई  भी दी।

टीम इंडिया के एक्स ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर कहा “अपने फॉर्म में होने पर आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से थे. भविष्य के लिये शुभकामना”। (Go well, great man. You were fire, one of the best the game has seen.)

वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया ओर कहा-“बेहतरीन कैरियर पर बधाई. अपनी उपलब्धियों पर आपको फख्र होगा. दूसरी पारी के लिये शुभकामनायें”।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने ट्वीट कर कहा ,‘‘ महान खिलाड़ी, महान इंसान. शानदार यादें. संन्यास के लिये अच्छा गीत चुना.. लीजैंड हमेशा। (Great player, great man, amazing memories! U picker a good song to sign off my bud. Legend forever!)

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने,भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ,इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन आदि ने भी ट्वीट किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed