Chennai Team Player with 2021 IPL Trophy

IPL 2021 का फाइनल मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) के बीच खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) ने कोलकाता नाइराइडर्स(KKR) को 27 रन हराकर चौथी बार IPL-Champion बनी.

कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) के कप्तान मॉर्गेन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ओपन करने फॉफ डुप्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ आये, चेन्नई सुपर किंग्स की शुरआत अच्छी रही, पहले विकेट के लिए 61 रन साझेदारी हुई। ऋतुराज गायकवाड़ 32 रन बनाकर आउट हुए।  उसके बाद बैटिंग करने आये रोबिन उथप्पा ने 15 गेंदों में 3 छक्को की मदद से 31 रन बनाये,आउट होने से पहले उनके और डुप्लेसिस के बीच 63 रन की पार्टनरशिप हुई। उसके बाद में मोईन अली बेटिंग करने आये। फाफ और अली ने मिलकर टीम का स्कोर 192 रन तक पहुंचाया। मोईन अली ने 20 गेंदों में ताबड़तोड़ 37 रन बनाये और नाबाद रहे। फॉफ डुप्लेसिस 59 गेंदों में 86 रन बनाकर 20वे ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए। इस प्रकार से चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 192 रन बनाये। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सुनील नरेन् ने 26 रन देकर २ विकेट और शिवम् मावी ने 32 रन देकर 1 विकेट लिया।

MS धोनी की कप्तानी में चौथी बार चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स(CSK)

193 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) की शुरुआत अच्छी रही, ओपनर बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़े। अय्यर 50 रन बनाकर ठाकुर का पहला शिकार बने। इसके बाद बैटिंग करने आये नितीश राणा भी इसी ओवर ने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर डुप्लेसिस को आसान सा कैच दे बैठे और बिना कोई रन बनाये पवेलियन लौट गए। इसके बाद कोलकाता का कोई भी बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक सका और एक एक करके सभी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। सुनील नरेन् 2 रन ,मॉर्गेन 4 रन ,कार्तिक 9 रन, साकिब अल हसन 0 रन और राहुल त्रिपाठी भी 2 रन बनाकर आउट हुए ,शुबमान गिल ने भी अपनी टीम के लिए 51 रन बनाये इस तरह कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 165 रन ही बना सकी। और चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) ने इस फाइनल मैच को 27 रनो से जीत लिया। चेन्नई सुपरकिंग्स(CSK) के लिए शार्दुल ठाकुर ने 37 रन देकर 3 विकेट ,हेज़लवुड ने 29 रन देकर 2 विकेट और रविंद्र जडेजा ने 37 रन देकर 2 विकेट लिए। दीपक चाहर और ड्वेन ब्रावो को एक एक विकेट मिला। इस प्रकार से चेन्नई ने कोलकाता को 27 रन से हराकर चौथी बार आईपीएल की इस् ट्रॉफी पर कब्ज़ा कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed