Akhilesh Yadav Samajwadi Vijay Yatra Kanpur

अगले वर्ष उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव को देखते हुए अखिलेश यादव ने आज कानपुर से ‘समाजवादी विजय यात्रा’ की शुरुआत की हैं। इस यात्रा को हरी झंडी नोटबंदी में पैदा हुए खजांची ने दिखाई। इस ‘विजय यात्रा’ की शुरुआत अखिलेश यादव ने कानपुर जाजमऊ चुंगी से की। कानपुर से शुरू हुई यह यात्रा पहले चरण में चार जिलों कानपुर नगर ,कानपुर देहात, जालौन और हमीरपुर में जाएगी।यह यात्रा २ दिनों में करीब 190 किलोमीटर का सफर तय करेगी। ‘विजय यात्रा’ शुरू करने से पहले अखिलेश यादव ने कल अपने पिता व पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के चरण छूकर आशीर्वाद लिया, और नेता जी ने उन्हें जीत का आशीर्वाद दिया।

पार्टी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा की यह यात्रा समाज में नफरत फैलाने वालों और समाज को बांटने वालो को आने चुनावो में सबक सिखाने के लिए हैं। वही चौधरी ने यह भी कहा इस यात्रा का उद्देश्य किसानों, युवाओं, दलितों, वंचितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों और सभी वर्गों को न्याय दिलाना और उन्हें राज्य में निरंकुश और दमनकारी योगी सरकार से छुटकारा दिलाना है और यह यात्रा राज्य में बदलाव के लिए है।

‘समाजवादी विजय यात्रा’ के लिए एक विजय रथ बनाया गया हैं जिसमे नेता जी के साथ साथ , मोहम्मद आजम खान, दिवंगत जनेश्वर मिश्रा, राजनीतिक प्रतीक राम मनोहर लोहिया, महात्मा गांधी, आंबेडकर और पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम की तस्वीर भी हैं।

यात्रा शुरू होने से पहले अखिलेश यादव ने पत्रकारों से कहा कि इस यात्रा का मकसद उत्तर प्रदेश से भाजपा सरकार का सफाया करना है।  जिस प्रकार से लखीमपुर में किसानो को कुचला गया हैं, संविधान को कुचला जा रहा हैं उससे जनता में भाजपा सरकार के प्रति बहुत गुस्सा हैं।

इस यात्रा को भारी समर्थन भी मिल रहा हैं और पार्टी समर्थको की काफी भीड़ है।यात्रा को सुचारु ढंग से चलाने के लिए और भीड़ को कण्ट्रोल करने के लिए भारी पुलिस बल और अर्धसैनिक बल भी तैनात किये गए हैं।

GoogleStructured Data Markup Helper Articles Structured data as JSON-LD Markup Add the script block below to the head section of your html:
One thought on “UP विधान सभा चुनाव 2022:- अखिलेश यादव ने कानपुर से की ‘समाजवादी विजय यात्रा’ की शुरुआत,समर्थकों की भारी भीड़”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed